MAKE MONEY

क्लाउड कंप्यूटिंग क्या है || What is Cloud Computing

क्लाउड कंप्यूटिंग क्या है || What is Cloud Computing

दोस्तों आपने आमतौर पर लोगों के मुंह में क्लाउड पीसी शब्द नहीं सुना होगा, फिर भी दोस्तों, अगर आप अभी तक नहीं जानते हैं कि क्लाउड कंप्यूटिंग क्या है, तो उस समय आज हम आपको बताने जा रहे हैं तुम। करूंगा। एक साथी समग्र डेटा देगा, हालाँकि क्लाउड कंप्यूटिंग 2007 और 2008 में आई थी, लेकिन 2013 के बाद से इसका उपयोग काफी बढ़ गया है।

दोस्तों क्लाउड कंप्यूटिंग क्षमता का एक ऐसा भंडार है जहां पर आप कई तरह के डेटा को स्टोर कर सकते हैं और बाद में आप अपने पीसी या टेलीफोन की मदद से उस डेटा को रिफ्रेश कर सकते हैं। दोस्तों अगर आप पीसी या पीसी का इस्तेमाल करते हैं तो आपके पास क्लाउड स्टोरेज है। आप इसकी चपेट में नहीं आने की संभावना से अधिक हैं और शायद आपको इसकी आदत हो गई है।

Hologram projector screen with cloud system technology

क्या है क्लाऊड कम्प्यूटिंग?

क्लाउड कंप्यूटिंग क्या है – कुछ बड़ी कंपनियां क्लाउड कंप्यूटिंग सुविधाएं प्रदान करती हैं
अमेज़न क्लाउड स्टोरेज

दोस्तों, आप शायद Amazon के बारे में नहीं जानते होंगे, यह एक वेब आइटम बेचने वाली संस्था है, यह इस दुनिया का सबसे बड़ा संगठन है, वेब-आधारित शॉपिंग ऑफिस के साथ-साथ यह अपने ग्राहकों को मुफ्त क्लाउड स्टोरेज भी देता है। फिलहाल, जिसमें आप अपने बेसिक्स खरीद सकते हैं। रिकॉर्ड सुविधाजनक रखें।

सॉफ्टलेयर बादल

यह उत्पाद अतिरिक्त रूप से आपको बहु-महीनों के लिए अपने क्लाउड पंजीकरण का मुफ्त में उपयोग करने की अनुमति देता है, सॉफ्टलेयर एक शीर्ष-सुधारक संगठन है जो हमें सुविधा प्रदान करने के लिए मुफ्त पहुंच और भुगतान प्रदान करता है।

एचपी क्लाउड

फैलोशिप, आपने शायद सुना है, एक बहुत बड़ा ब्रांड है जो व्यावहारिक रूप से सभी वस्तुओं के साथ आता है, यदि आप इस आइटम को जोड़ते हैं, तो आपको 90 दिन मिलते हैं उदाहरण के लिए 90 दिन का मुफ्त क्लाउड, यह आपको 90 दिनों का क्लाउड प्रशासन प्रदान करता है लेकिन साथियों इसकी कुछ सीमाएँ हैं . यह आपको क्षमता के लिए प्रति माह $ 100 का समर्पण करता है, यह मानते हुए कि आपको इससे बड़ी संख्या में कहानियों की आवश्यकता है, आपको प्रीमियम का भुगतान करने की आवश्यकता है।

गूगल बादल

Google आपके क्लाउड को 7 दिनों के लिए निःशुल्क शामिल करने के लिए आपको $300 का भुगतान करता है, इस लक्ष्य के साथ कि आप अपनी इच्छानुसार Google क्लाउड के किसी भी तत्व का उपयोग कर सकते हैं, परिणामस्वरूप, आप किसी से शुल्क नहीं लेते हैं।

मेरा माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड

Microsoft आपको अपने प्रशासन क्लाउड एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए लगभग 12000 रुपये का मुफ्त क्लाउड कवर भी देता है, जो लगभग 30 दिनों के लिए होता है, जिसका अर्थ है कि आप 30 दिनों के लिए किसी भी क्षमता में शामिल हो सकते हैं। क्लाउड कंप्यूटिंग क्या है क्लाउड कंप्यूटिंग

दोस्तों आपके लिए क्लाउड स्टोरेज से जुड़ा थोड़ा डाटा था इसमें हमने आपको कुछ जरूरी क्लाउड स्टोरेज प्रोग्रामिंग के बारे में बताया है। अधिक डेटा प्राप्त करने के लिए हमारे साथ बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Admin

Share
Published by
Admin

Recent Posts

Make Money by Writing Articles

Why you must attempt Writing for cashWriting on-line for cash is therefore common these days…

2 years ago

Pine64 Close To War Raspberry Pi

Hong Kong-based single-board pc maker Pine64 is reportedly close to war Raspberry Pi with its…

2 years ago

PC Sales Off The Charts

The sale of laptops among the third quarter of the year fell nearly two hundredth…

2 years ago

Real Estate Equals Golden Opportunity

According to a recent report by CBRE, capital inflows in India’s assets within the half…

2 years ago

Insight To Digital Learning

As we have a tendency to enter the third decade of the twenty first century,…

2 years ago

How To Start Design Thinking

Lots of individuals ar drawn to school as a result of they get a thrill…

2 years ago